जम्मू में वैष्णो देवी यात्रियों के लिए बनेगा सर छोटूराम यात्री निवास

  • जाट सभा चंडीगढ़ और रहबरे आजम दीनबन्धु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू द्वारा कटरा में 20 करोड़ रूपए की लागत से पांच मंजिला भव्य यात्री निवास बनाया जाएगा
  • यात्री निवास में फैमिली-स्यूट के बनाये जायेंगे, एक मल्टीपर्पज हॉल, एक कॉन्फ्ररेन्स हॉल, मैडीकल सुविधा के साथ 5 लिफ्ट लगाई जाएंगी
  • प्रस्तावित भवन में निर्धारित स्थान पर 20 टॉयलेट बनवाए जाएंगे जिनका काम 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर षुरू किया जाएगा

jat-sabha-meeting-photoजम्मू कष्मीर में माता वैष्णवो देवी के दर्शन करने के लिए देश के किसी भी हिस्से से आने वाले श्रद्धालुओं के रात्रि विश्राम के लिए जाट सभा चंडीगढ़ और रहबरे आजम दीनबन्धु चौधरी छोटूराम सभा जम्मू द्वारा कटरा में 20 करोड़ रूपए की लागत से पांच मंजिला भव्य यात्री निवास बनाया जाएगा। कटरा में इतना बड़ा भवन पहला भवन होगा जिसमें श्रद्धालुओं को विषेष सुविधाएं मिलेंगी।

यह निर्णय आज जाट सभा चंडीगढ़ के प्रधान पूर्व डीजीपी डॉ महेन्द्र सिंह मलिक की अध्यक्षता में लिया गया। सभा की आम बैठक में यात्री निवास का नक्षा भी प्रस्तुत किया जिस पर आम सहमति बनी। रविवार को चड़ीगढ़ के सैक्टर-27 स्थित जाट भवन में डॉ महेन्द्र सिंह मलिक ने बताया की कटड़ा में रहबरे आजम दीनबन्धु सर छोटूराम के नाम पर एक लाख बीस हजार वर्ग फुट में लगभग 20 करोड़ की लागत से बनने वाला पांच मंजिला भवन में श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए हर सुविधा मुहैया करवाई जायेगी।
इस फैमिली-स्यूट के बनाये जायेंगे, एक मल्टीपर्पज हॉल, एक कॉन्फ्ररेन्स हॉल, मैडीकल सुविधा के साथ 5 लिफ्ट लगाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रस्तावित भवन में निर्धारित स्थान पर 20 टॉयलेट बनवाए जाएंगे जिनका काम 2 अक्तूबर को गांधी जयंती के अवसर पर षुरू किया जाएगा।
डॉ मलिक ने कहा की 2 साल में दीनबन्धु सर छोटूराम के नाम पर हरियाणा किया जाएगा। डॉ मलिक ने बताया की 24 नवम्बर को जम्मू कश्मीर के महामहिम राज्यपाल सतपाल मलिक और केंद्रीय मंत्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह को भवन की आधारशिला रखने के लिए आने का निमन्त्रण भेजा जायेगा। वँहा के स्थानीय विधायक द्वारा प्रस्तावित भवन तक रोड़ और पुलिया का कार्य षुरू कर दिया है और वहां के पार्षद द्वारा दस लाख रूपये की आर्थिक मदद देने की हामी भरी है।
 डॉ महेन्द्र सिंह मलिक ने कहा की दीनबन्धु सर छोटूराम ने सदैव गरीब मजदूर और किसान के भले के लिए कार्य किये जिसके लिए उनको किसान मसीहा के रूप में जाना जाता है। दीनबन्धु के कार्यो के लिए युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है जिसके लिए हम सब ने मिलकर उनके नाम को और अधिक आगे ले जाने की जरूरत है।
इस अवसर पर जम्मू से ष्याम चौधरी,जाट सभा के महासचिव, आर के मलिक, उपाध्यक्ष जयपाल पूनिया, सचिव बी एस गिल, आर आर श्योराण, आर पी श्योकन्द, रणधीर सिंह श्योराण, आनन्द लाठर, एम एस फौगाट, नरेश दहिया, प्रेम सिंह, सतीष कुमार, जंगबीर गोयत,नरेश पहलवान, डी एस ढिल्लो सहित बैठक में काफी संख्या में सदस्य मौजूद थे।

Comments are closed.