North India Times
North India Breaking political, entertainment and general news

डेरी प्लांट के लिए 4 फ़ीसदी तक सस्ता कर्ज

0 23

Warning: A non-numeric value encountered in /home/northcyp/public_html/wp-content/themes/publisher1/includes/func-review-rating.php on line 212

Warning: A non-numeric value encountered in /home/northcyp/public_html/wp-content/themes/publisher1/includes/func-review-rating.php on line 213

Government of India has announced cheaper loans for the MSMEs, farmer organisations and individuals to set up dairy and meat processing plants in rural areas. The idea is to promote and give a boost to the rural economy and supplement former income. The entrepreneurs will get cheaper loans up to 4 percent.

Gaanv Connection :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में आयोजित केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए अब छोटे किसानों और पशुपालकों की आमदनी में इजाफे के लिए सरकार ने डेयरी मांस प्रसंस्करण और पशु चारा उद्योग में निवेश बढ़ाने की नई योजना बनाई है ।

इस क्षेत्र में निवेश बढ़ाने के लिए MSME,किसान उत्पादक संगठनों और निजी क्षेत्रों की कंपनियों को 3 से 4 फ़ीसदी तक ब्याज में छूट दी जाएगी।

डेरी और मांस प्रसंस्करण उद्योग में निजी क्षेत्र की भागीदारी बढ़ने से किसानों की आमदनी में इजाफा होगा जो MSME,किसान उत्पादक संगठन या निजी कंपनियां डेरी या मांस प्रसंस्करण के प्लांट स्थापित करेंगे उन्हें 10 फ़ीसदी राशि फंड में से  और 90 फ़ीसदी बैंकों से मिलेगी ।कर्ज के ब्याज पर 3 से 40 तक छूट दी जाएगी ।केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि उनकी राशि 10000 करोड से बढ़ाने और निजी क्षेत्र के लिए रास्ता खोलने से पशुपालन उद्योग को गति मिलेगी ।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.