North India Times
North India Breaking political, entertainment and general news

मास्क न पहनने वालों से नकद जुर्माना वसूलेगा हरियाणा

सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहना अनिवार्य होगा

29

Warning: A non-numeric value encountered in /home/northcyp/public_html/wp-content/themes/publisher1/includes/func-review-rating.php on line 212

Warning: A non-numeric value encountered in /home/northcyp/public_html/wp-content/themes/publisher1/includes/func-review-rating.php on line 213

चंडीगढ़: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश मे कोरोना को रोकना सरकार की प्राथमिकता है।

विज ने कहा कि प्रदेश की जनता की सुरक्षा के मद्देनजर अब सभी सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहना अनिवार्य होगा। किसी भी व्यक्ति के सार्वजनिक स्थल पर थूकने पर प्रतिबंध रहेगा।

इन नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों को 500-500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और जुर्माने की अदायगी न्यायालय के माध्यम से नहीं नकद में वसूली जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि जुर्माना लगाने के लिए अस्पतालों में स्वास्थ्य अधिकारी, नगर पालिकाओं में म्युनिस्पिल इंजीनियर, ग्राम पंचायतों में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी तथा संबंधित क्षेत्रों में पुलिस के एसएचओ अधिकृत होंगे।

हरियाणा में कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में : अनिल विज

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि अन्य राज्यों की तुलना में हरियाणा में कोरोना की स्थिति काफी हद तक नियंत्रण में है। दिल्ली से लगते एनसीआर के चार जिलों सोनीपत, फरीदाबाद, गुरुग्राम व झज्जर से ज्यादातर मामले दर्ज हुए हैं।

कल भी गुरुग्राम मे 33 व फरीदाबाद में 22 नए मामले पाए गए हैं। इसी प्रकार हरियाणा में कोरोना मामलों के डब्लिंग रेट 19 दिन है, रिकवरी रेट 66 प्रतिशत तथा प्रति मिलियन टेस्टिंग रेट 4,000 है।

विज ने कहा कि सभी पैमानों पर हम खरे उतरे हैं। पूरे देश का तुलनात्मक अध्ययन किया जाए तो हरियाणा में दिल्ली से लगते एनसीआर के चार जिलों तथा तब्लीगी मामले छोड़ देें तो हरियाणा की स्थिति देश में कोरोना नियंत्रण में एक नम्बर होती लेकिन अब भी हम बेहतर स्थिति में हैं।

मंत्री अनिल विज ने झज्जर में पुलिस नाके पर तैनात कर्मियों के 12 मामले सामने आने पर कहा कि गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं कि कोरोना योद्घाओं की सुरक्षा करना हमारी जिम्मेवारी है। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को मास्क, ग्लवस व अन्य सुरक्षा उपकरण इत्यादि पहनने अनिवार्य होंगे और विभाग द्वारा सभी प्रकार के उपकरण उपलब्ध करवाए जाएंगे।

You might also like

Comments are closed.